होम > अपराध > आपकी ख़बर

कानपुर-एसपी हरदोई के स्टेनों की व्रद्ध माँ की लूट के बाद हत्या
Updated Date:17 Jul 2016 | Publish Date: 17 Jul 2016
एसपी के स्टेनों की बृद्ध माँ की लूट के बाद बेरहमी से ह्त्या।

कानपुर में लूट के बाद एक बृद्ध महिला की गला घोटकर ह्त्या कर दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस वा फील्ड यूनिट ने जांच करने के बाद आला अधिकारियो को इसकी जानकारी दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान ने पूछताछ करने के बाद महिला के शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम भेजने के निर्देश दिए । 

नौबस्ता थाना क्षेत्र के गोपाल नगर की रहने वाली उर्मिला (55) के पति राजेश मुगलसराय में पुलिस के स्टैनो के पद कर कार्यरत थे। सन 2000 में मुगलसराय में एक एक्सीडेंट में राजेश की मौत हो गयी थी। राजेश की मौत के बाद उसके बेटे महेश को मृतक आश्रित में हरदोई में एसपी आफिस में स्टैनो के पद पर नौकरी मिल गयी थी। महेश आज जब हरदोई से अपने घर कानपुर आया तो घर के अंदर पहुंचते ही उसके होश उड़ गए । महेश की माँ उर्मिला उल्टे मुंह पलंग से नीचे गिरी पड़ी थी। महेश ने इसकी जानकारी पुलिस को दी मौके पर पहुंची नौबस्ता पुलिस ने लोगो से पूछताछ करने के बाद फील्ड यूनिट वा डॉग स्कॉयड को बुलाया लेकिन वह भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके । मृतका उर्मिला के बेटे महेश ने बताया कि मैं आफिस से आया तो देखा कि मम्मी की मौत हो गयी है। महेश का कहना है की अगर मैं घर पर होता तो यह घटना ना होती । महेश का कहना है की घर में पचास हजार रुपये थे और मम्मी कुछ गहने पहने थी वह गायब है । वंही महेश के मौसा कमल किशोर ने बताया की घर में पचास हजार रुपये थे वह गायब है और गला घोटकर ह्त्या की गयी है । 

लूट के बाद ह्त्या की सूचना पर पूरे पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया । आनन फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करने के बाद मृतका के शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम भेज दिया। 
मृतका के बेटे महेश ने बताया है की घर में कुछ रुपया रखा था जोकि गायब है।  
वही मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान शलभ माथुर का कहना है कि 55 वर्षीय महिला की ह्त्या हुयी है। ह्त्या कैसे और किन कारणों से की गयी है यह पोस्टमार्टम के बाद ही इसका पता चलेगा। किन कारणों से इस घटना को अंजाम दिया गया पुलिस जांच कर रही है की इस बीच कौन कौन घर में आया इन सब की जांच की जा रही है इसका जल्दी ही खुलासा किया जाएगा।