होम > अपराध > आपकी ख़बर

#कानपुर-8 मिनट में लूट&शूट गैंग के बदमाशों ने खूनी वारदात को अँजाम देकर लूटे 22 लाख-जानिये कैसे?
Updated Date:21 Jul 2016 | Publish Date: 21 Jul 2016
8 मिनट में लूट & शूट गैंग के बदमाशों ने 2 वारदातें अँजाम देकर लूटे 22 लाख-जानिये कैसे?

⏭कानपुर में दिखा लुटेरों का राज, दिनदहाड़े लूट एंड शूट गैंग के बदमाशों ने फायनेंस कम्पनी के कर्मचारी को गोली मार लूटे 22 लाख।

अभय त्रिपाठी ✍सम्पादक

कानपुर में एक बार फिर दुस्साहसिक वारदात को बदमाशो ने खाकी के वजूद को चुनौती देते हुए अँजाम दिया कानपुर में गुरूवार का दिन लुटेरो के नाम रहा ,चकेरी इलाके में 3 लुटेरो ने बैंक में जमा करने के लिए रुपया लेकर निकले 2 लोगो को घूम-घूम कर लूटा ,उन्होंने पहले एक व्यक्ति से सवा लाख लूटे तो बैंक में पैसा जमा करने जा रहे दूसरे युवक को जानलेवा हमला करते हुये गोली मार कर 21 लाख लूट लिए ,हैरानी तो यह है लगभग 8 मिनट में लूटेरो ने एक ही बैंक श्री राम फाइनेंस कंपनी से पैसा लेकर निकले 2 कर्मियों को लूट लिया लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी,लूट करने के बाद बदमाश बड़े आराम से तमंचा लहराते हुए फरार हो गये।जबकि जहां लूट हुई उसी के पास पुलिस पिकेट और पुलिस चौकी दोनों थी,लूट एण्ड शूट की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन् फानन में पुलिस के आला अधिकारियो ने मौके पर पहुचकर जांच की और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया,घटना स्थल पर आईजी, एसएसपी, एसपी पूर्वी सहित क्राइम ब्रांच के पुलिस कर्मियों ने छानबीन की। पुलिस लुटेरों के स्केच बनाकर जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है।

चकेरी के श्याम नगर में श्रीराम फाइनेंस कंपनी में शुक्लागंज के आर्दश नगर में रहने वाला बृजेश सक्सेना बीते पांच साल से काम करता है। कलेक्शन एजेंट गुरूवार को रोहित श्रीवास्तव का 21 लाख रूपये लेकर बाइक से सुजातगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा करने के लिए आफिस से निकला। उसके साथ साथी चमन सिंह दूसरी बाइक पर पनकी से कलेक्ट किया गया खन्ना आटो का 1 लाख 19 हजार रूपये जमा करने मॉल रोड  स्थित एसबीआई बैंक की मेन ब्रांच में रकम जमा करने जा रहा था।

दोनों सुजातगंज चौकी से थोड़ी ही दूर पर पहुंचे थे की बाइक सवार 3 बदमाशों ने चमन को रोक लिया और मारपीट कर 1 लाख 19 हजार रूपये से भरा बैग छीन लिया। बृजेश वारदात देख बाइक से भाग ही रहा था कि लूटेरों ने उसे दौड़ा कर रोक लिया और गाली-गलौज करने लगे। इस बीच बाइक पर बैठे एक लूटेरे ने तंमचे से बृजेश को गोली मार दी और उससे भी नोटों से भरा बैग छीनकर श्याम नगर की ओर भाग निकले। पीठ पर गोली लगने के बावजूद घायल हालत में बृजेश लोगों से मदद मांगता रहा, लेकिन किसी ने भी दहशत के मारे मदद करने की हिम्मत नही दिखायी घायल बृजेश व लूट का शिकार चमन ने पुलिस को 100 नंबर पर सूचना दी। जिसके बाद पुलिस को शूट एंड लूट की घटना की जानकारी हुई।

⏭लूटेरों  के बनवाए जा रहे स्केच।

शूट एंड लूट की घटना के बाद एसएसपी ने चमन से अकेले में पूछताछ की। जिसके आधार पर लुटेरे 3 थे और 2 हेलमेट पहने हुए थे, जबकि 1 अंगौछा लपटे हुआ था। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे भागते समय कुछ दूरी पर हेलमेट फेंककर भाग निकले। पूछताछ में लुटेरों की उम्र 23 साल से 28 के बीच बताई जा रही है। बताए गए हुलिए के आधार पर पुलिस स्केच बनाकर लुटेरों की खोजबीन कर रही है।

⏭मौके पर पहुंचे आईजी व एसएसपी ने की पूछताछ।

फाइनेंस कंपनी के एजेंटों के साथ हुई शूट एंड लूट की वारदात में 22 लाख से अधिक रकम बदमाश लूट ले गए। जिससे पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन जानकारी पर आईजी जोन जकी अहमद, एसएसपी शलभ माथुर, एसपी पूर्वी सोमेन्द्र वर्मा, सीओ कैंट ख्याति गर्ग, एसओ आलोक यादव फोर्स व क्राइम ब्रांच पुलिस के साथ पहुंच गए। आईजी जोन ने बताया कि घटनाक्रम दो भागों में हुई है। एक तो चकेरी थाना क्षेत्र में और दूसरी रेल बाजार। जिसमें लूट कर बदमाश फरार हुए हैं लेकिन दोनों घटनाओं की एफआईआर चकेरी में दर्ज की गयी है।

फिलहाल पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। आईजी जोन के मुताबिक फाइनेंस कंपनी के कैश मैनेजमेंट वालों से बात हुई है। उनका कहना है कि अगर 10 लाख का कैश लेकर जायेंगे तो चार पहिया गाड़ी से जाते हैं। पहली बार एक अकेला आदमी 22 लाख रुपया लेकर बाइक से जा रहा थे, जो मामले पर संदिग्धता जाहिर कर रही है। फिलहाल मामले में पुलिस टीमों को लगा दिया गया है जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।