कानपुर-पति ही निकला महिला जज का हत्यारा,जज प्रतिभा गौतम मर्डर केस का हुआ खुलासा
Updated Date:10 Oct 2016 | Publish Date: 10 Oct 2016
पति ने ही महिला जज को उतारा था मौत के घाट,जज प्रतिभा गौतम मर्डर केस का हुआ खुलासा

👉कानपुर एसएसपी शलभ माथुर ने जज प्रतिभा गौतम की हत्या का किया खुलासा।

👉महिला की गला दबाकर की गयी थी हत्या,पति ने पत्नी को मारने की दी थी धमकी,पति-पत्नी मे भी बहुत हुआ था झगड़ा,पति अभिषेक ने की हत्या- एसएसपी

👉बच्चे को एबार्ड कराने को लेकर इश्यू था, व्हाट्स एप मैसेज से खुल गई पति अभिषेक की पोल-एसएसपी

👉प्रतिभा गर्भवती थी,अबॉर्शन कराने का था दबाव,अबॉर्शन न कराने को लेकर की गई हत्या-एसएसपी

👉शराब का सेवन करने की बात भी पति ने कही, दोनों के बीच विवाद हत्या का मुख्य कारण-एसएसपी

*www.kncuplive.com*

कानपुर-कानपुर देहात कि ज्यूडिशियल जज प्रतिभा गाैतम की हत्या उसके पति मनु अभिषेक ने ही की थी। पुलिस के हाथ हत्या से जुड़े कई अहम सबूत लगे हैं। प्रारंभिक जांच में कई चाैंकाने वाले तथ्य भी सामने अाए हैं। पुलिस के मुताबिक अभिषेक प्रतिभा के तीन माह के गर्भ काे गिराने के लिए दबाव बना रहा था। जिसपर प्रतिभा सहमत नहीं थी। सूत्राें के मुताबिक पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त ब्लेड भी बरामद कर लिया है। जिससे प्रतिभा की नसें काटी गईं थी। फिलहाल पुलिस ने अभिषेक काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब पुलिस उसे रिमाडं पर लेने के लिए काेर्ट जाएगी।
वाह्टसएप मैसेज ने किया खुलासा
प्रतिभा की हत्या का खुलासा उसके अाैर पति अभिषेक के वाह्टसएप मैसेज से हुअा। मैसेज में दाेनाें के बीच बच्चे काे लेकर विवाद चल रहा था। अभिषेक बार-बार दबाव बना रहा था कि वह गर्भपात करा ले, लेकिन प्रतिभा बच्चे काे जन्म देना चाहती थी। जांच में यह भी पता चला है कि अभिषेक यह नहीं चाहता था कि प्रतिभा अाैर उसके मां-बाप के रिश्ते सही हाे।

लाठी-डंडाें से पीटने के बाद गला कसकर की थी हत्या।

 प्रतिभा की हत्या से जुड़े कई राज पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट ने ही खाेल दिए। रविवार की देर रात पीएम रिपाेर्ट सामने अाई ताे सबकुछ साफ हाे गया। महिला जज की जांघों, पैरों, छाती समेत पूरे शरीर पर 20 गंभीर चाेट के निशान मिले हैं। हाथ के नसाें काे बुरी तरह काटा गया था। एक हाथ के नस काे अाठ बार काटा गया था ताे दूसरे काे पांच बार। इसके बाद उसे पंखे से लटका दिया था। एल्कोहल की पुष्टि के लिए विसरा और ब्लड सुरक्षित करवाया गया है, इसके अलावा दुष्कर्म की जांच के लिए अलग से स्लाइड भी बनवाई गई है।

सीबीआई काेर्ट के जज पद से रिटायर्ड हुए ससुर पर भी संदेह 
प्रतिभा की हत्या की प्रारंभिक जांच में पति अभिषेक की सारी कहानी झूठी निकली। उसे जेल भेजा जा रहा है। इसके साथ ही अब पुलिस का अगला निशाना अभिषेक के पिता सुरेश चंद्र राजन की भूमिका है। सुरेश सीबीअाई काेर्ट के रिटायर्ड जज हैं।