#मुलायम को मुख्यमंत्री बनाने के लिये लड़ेंगे यूपी चुनाव: शिवपाल यादव
Updated Date:23 Oct 2016 | Publish Date: 23 Oct 2016
मुलायम को मुख्यमंत्री बनाने के लिये लड़ेंगे यूपी चुनाव: शिवपाल यादव


लखनऊ: उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार से आज बर्खास्त किये गये समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने इस कार्रवाई के बाद कहा कि उन्हें बर्खास्तगी की चिंता नहीं है और एसपी के सभी लोग धैर्य से काम करते हुए एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में अगली सरकार बनाने के लिये चुनाव मैदान में जाएंगे.

पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में जाएंगे एसपी के समर्पित कार्यकर्ता

अपने भतीजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बर्खास्त किये गये शिवपाल ने अपने खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें बर्खास्तगी की कोई चिंता नहीं है. अब तो चुनाव सामने है और एसपी के समर्पित कार्यकर्ता पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में जाएंगे.

मुख्यमंत्री अखिलेश को स्पष्ट संदेश देते हुए उन्होंने कहा ‘‘जनता हमारे साथ है. हम फिर से नेताजी (मुलायम) के नेतृत्व में 2017 में सरकार बनाएंगे.’’ एसपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा कल बुलायी गयी महत्वपूर्ण बैठक में कोई बड़ा फैसला हो सकता है.

CBI जांच से बचने के लिये बीजेपी से मिल गये हैं बड़े नेता

शिवपाल ने किसी का नाम लिये बगैर आरोप लगाया कि सीबीआई जांच से बचने के लिये बड़े नेता बीजेपी से मिल गये हैं. अखिलेश उनकी चाल नहीं समझ पा रहे हैं.

माना जा रहा है कि उनका इशारा एसपी के राष्ट्रीय महासचिव और अखिलेश के हिमायती रामगोपाल यादव की तरफ है. नोएडा के पूर्व मुख्य अभियंता यादव सिंह द्वारा करोड़ों रुपये के घोटाला प्रकरण के छींटे रामगोपाल पर भी पड़े थे. फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है.

शिवपाल समेत 4 मंत्री बर्खास्त

राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव, नारद राय, ओम प्रकाश सिंह तथा स्वतंत्र प्रभार की राज्यमंत्री सैयदा शादाब फातिमा को पद से बर्खास्त कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने शिवपाल और अपने बीच जारी जंग को नया रूप देते हुए यह कदम ऐसे वक्त उठाया है जब एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव सोमवार को एसपी विधायकों, मंत्रियों और विधान परिषद सदस्यों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने जा रहे हैं