शिवपाल यादव गरजे- हेलीकॉप्टर क्या तुम्हारे बाप की है
Updated Date:25 Oct 2016 | Publish Date: 25 Oct 2016

शिवपाल यादव गरजे- हेलीकॉप्टर क्या तुम्हारे बाप की है?

लखनऊ। समाजवादी पार्टी और परिवार में कलह शांत कराने के लिए मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों समेत बड़े नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उन्होंने शिवपाल और अखिलेश को गले लगवाया लेकिन दोनों एक-दूसरे पर बरसते नजर आए। यहां तक कि दोनों नेता मुलायम सिंह की मौजूदगी में ही एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे। शिवपाल सिंह यादव ने तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से माइक भी छिन लिए। शिवपाल ने तो मुलायम सिंह से सत्ता संभालने तक को कह दिया। उन्होंने कहा, “नेताजी अब उत्तर प्रदेश की बागडोर आपको संभालने की जरूरत आ पड़ी है।” शिवपाल अमर सिंह के साथ मजबूती से खड़े दिखे जिन्हें इस झगड़े का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। शिवपाल ने सख्त लहजे में कहा, “अमर सिंह की चरणों के धूल भी नहीं हो आपलोग।”
शिवपाल सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी भी अमर सिंह के साथ रिश्ते खत्म नहीं किए। उन्होंने कौमी एकता दल के विलय पर साफ किया कि उन्होंने कभी भी मुख्तार अंसारी को पार्टी में नहीं लाया। यह सिर्फ पार्टी के अंदर और बाहर एक अफवाह है। शिवपाल ने पार्टी और सरकार में किए अपने कामों को भी गिनाया। उन्होंने पूछा, “मुख्यमंत्री बताएं कि मैंने कब उनका आदेश नहीं माना।” उन्होंने कहा, “हर आदेश मैंने नेताजी और सीएम का माना है।”
शिवपाल ने कहा, “पार्टी के लिए मैंने बहुत संघर्ष किया है। गांव-गांव जाकर हमने नेताजी की चिट्ठियां बांटी है। तीन तीन महीने साइकिल चलाया है।” उन्होंने कहा कि चार वर्षों के शासनकाल में हमने राज्य के करीब सभी जिलों का तीन-तीन बार दौरा किया है। तभी किसी पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि आप पार्टी के हेलीकॉप्टर से गए हैं। तब शिवपाल ने अपना आपा खो दिया, उन्होंने तपाक से कहा, हेलीकॉप्टर क्या तुम्हारे बाप का  है। मैं सरकार में मंत्री था। शिवपाल ने अखिलेश समर्थकों को लताड़ भी लगाई और कहा कि पार्टी तुम्हारे नारों से खड़ी नहीं हुई है, इसके लिए नेताजी ने खून-पसीने बहाए हैं।