होम > अपराध > आपकी ख़बर

#Kanpur news डीआईजी सोनिया सिंह शुरू करेंगी फ्रेंडली पुलिसिंग अभियान, लगाएगी गाँव-गाँव चौपाल*
Updated Date:24 Jun 2017 | Publish Date: 24 Jun 2017
*BIG NEWS~KNC.UP.LIVE*

*डीआईजी शुरू करेंगी फ्रेंडली पुलिसिंग अभियान, लगाएगी गाँव-गाँव चौपाल*

----------------------------------------
*अभय त्रिपाठी✍संपादक*
*9335690008*
*www.kncuplive.com*
----------------------------------------

*कानपुर :-*आम आदमी और पुलिस के बीच बढ़ती दूरियां कम करने और लोगों की समस्याएं सुलझाने के मकसद से *कानपुर जनपद में पुलिस अब नया एक्सपेरिमेंट करेगी।* कानपुर जनपद की *डीआईजी सोनिया सिंह* ने बताया कि जनपद के *सभी ग्रामीण थानाक्षेत्रों में जाकर वो स्वयं चौपाल लगाएँगी और रात्रि प्रवास भी वही करेंगीं। यहां लोगों की समस्याएं सुन उनका तुरंत निपटारा कराया जाएगा।*

*👉"अब वर्दीधारी ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण अब उनके गांव की ड्योढ़ी पर ही करेंगे। थानावार गांवों का चयन किया जाएगा, जिनमें चौपाल लगेगी।"*

*डीआईजी ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में भी चौपाल लगाने का कार्यक्रम 28 जून से शुरू हो जाएगा।* सम्भवता सबसे पहले घाटमपुर थाना क्षेत्र में चौपाल लगाई जाएगी। जिसमें पुलिस अधिकारियों के अलावा ग्राम स्तर के राजस्व, विकास एवं पंचायत महकमे के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे। क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, आशा बहू, चिकित्साकर्मी, शिक्षक व बेसिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक आदि भी मौजूद रहेंगे। समस्याएं घरों की चौखट पर ही निपटाई जाएंगी।

*अपराध नियंत्रण की मिलेगी जानकारी*

इस मौके पर लोगों को कानून से संबंधित व अपराध पर नियंत्रण की जानकारी दी जाएगी। पुलिस चौपाल में समस्याओं का समाधान भी निकालेगी, सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए इसकी शुरूआत की गई है। 
इस अभियान में महिला संबंधित अपराधो के लिए आये नए कानून, ठगी, बीट प्रभारियों का परिचय, लोगों की शिकायत पर कार्रवाई, जरूरी कानून की जानकारी, नगर रक्षा दल को सक्रिय करना, शराब, जुआ व नशाखोरी की सूचना प्राप्त करना जैसी जानकारी भी लोगों को दी जायेंगी।
*www.kncuplive.Com*